कांग्रेस का भाजपा पर हमला, कहा- बिहार के लोग स्वाभिमानी, कितनी भी कोशिश कर ले नहीं बिकेंगे

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के नतीजे का मंगलवार 10 नवंबर को आने वाले है. नतीजे आने के पहले ही दलों को विधायकों को टूट का डर सताने लगा है. इसी को लेकर कांग्रेस ने भाजपा (BJP) पर हमला बोला है. सोमवार को कांग्रेस (Congress) नेता और बिहार कांग्रेस के पर्यवेक्षक अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने कहा, “बिहार के लोग स्वाभिमानी, भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं बिकेगा.”

ज्ञात हो कि बिहार चुनाव पर आए एग्जिट पोल के अनुसार इस बार राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने की संभावना जताई है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी सतर्क होगई है. परिणाम आने के पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने विधायकों में टूट से बचाने और उन्हें एक रखने के लिए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को बिहार भेज दिया है. 

विधायकों को खरीदने के कई प्रयास किया 

बिहार कांग्रेस के पर्यवेक्षक पांडे ने कहा, “बिहार को देश का सबसे स्वाभिमानी राज्य माना जाता है. बिहार के लोग सब कुछ सहन कर सकते हैं, लेकिन कोई छल बर्दाश्त नहीं कर सकते है. अपने आखिरी कार्यकाल में, नीतीश जी और भाजपा ने  विधायकों को खरीदने के कई प्रयास किया.”

उन्होंने आगे कहा, “वे जितना चाहें उतना प्रयास कर सकते हैं, लेकिन कांग्रेस या महागठबंधन के किसी भी विधायक को नहीं रोक पाएंगे. हमारे सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और बिहार के लोगों को कुछ अच्छा देना चाहते हैं. मुझे नहीं लगता कि महागठबंधन के किसी भी विधायक लालच में आएगा.”

महागठबंधन की बनेगी सरकार 

अविनाश पांडे ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, “चाहे वह सांसद हो, गोवा, मणिपुर, कर्नाटक या कोई अन्य राज्य, भाजपा सत्ता में आने के लिए अश्व-व्यापार की श्रृंखला चलाती है. विश्वास है कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं होगी. जमीन पर स्थिति कल स्पष्ट होगी और महागठबंधन प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगा.”