Congress demands investigation on 'Bollywood-BJP relations' in drug case

मुंबई: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस (Maharashtra Congress) ने शुक्रवार को राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) से ‘‘बॉलीवुड (Bollywood) और भाजपा (BJP) ड्रग संबंधों” (Drugs Connection) की जांच के लिए आग्रह किया। कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत (Sachin Sawant) ने देशमुख से मुलाकात की और मामले में जांच की मांग की।

सावंत ने कहा, ‘‘यह एक गंभीर मामला है और इसकी जांच होनी चाहिए।” सचिन सावंत ने देशमुख से मुलाकात के बाद जांच ने लिए लिखित पत्र भी सौंपा है। गुरुवार को बेंगलुरु पुलिस द्वारा मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) के घर पर उनके बहनोई आदित्य अल्वा (Adhitya Alwa) की तलाश में छापा मारने का जिक्र भी सचिन सावंत ने किया। अल्वा कन्नडा फिल्म इंडस्ट्री ड्रग मामले में फिलहाल वांछित है।

देशमुख ने उनकी मांग का जवाब देते हुए कहा कि सरकार पहले ही ‘‘बॉलीवुड और भाजपा के ड्रग संबंधों” की जांच कराने को कहा है।” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन ऐसा लगता है कि एनसीबी पर दबाव है। हम फिर से एजेंसी से इसकी जांच करने के लिए कहेंगे। लेकिन अगर फिर भी इसकी जांच नहीं होती है, तो मुंबई पुलिस ऐसा करेगी।”