Photo: Instagram
Photo: Instagram

    Loading

    हिमाचल प्रदेश: अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के सचिव सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) ने बृहस्पतिवार को यहां स्थित उनके आवास का इस्तेमाल कोविड-19 (Covid-19) मरीज देखभाल केंद्र के रूप में करने की पेशकश की। कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति को लिखे पत्र में शर्मा ने कहा, ‘‘हमारे राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार और मरीजों के देखभाल केंद्र/पृथकवास केंद्र की भारी कमी को स्वीकार करते हुए यह जरूरी है कि हम यथासंभव अपनी व्यवस्था का विस्तार करें ताकि अधिक से अधिक मरीजों का इलाज हो सके।”

    हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘आने वाले महीनों में जिले के स्वास्थ्य ढांचे पर बोझ बढ़ने की उम्मीद है, जिसके समाधान के लिए निजी/सामाजिक आधार पर मदद एवं कार्य करने की जरूरत होगी। इसलिए मैं विनम्र निवेदन करता हूं कि कृपया आप मेरे धर्मशाला के रक्कर इलाके स्थित परिसर/आवास को स्वीकार करें और इसका इस्तेमाल कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र या पृथकवास केंद्र के रूप में करें।”

    उन्होंने रेखांकित किया कि उनके आवास पर 50 कोविड-19 मरीजों को रखा जा सकता है और इस उद्देश्य के लिए 10 दिन में परिसर को तैयार किया जा सकता है। प्रस्ताव पर प्रजापति ने कहा, ‘‘हम सुधीर शर्मा के प्रस्ताव का जरूरत पड़ने पर आकलन करेंगे।’