RAHUL

Loading

नयी दिल्ली. आज विजय दिवस (Vijay Diwas) के उपलक्ष्य पर जहाँ PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद 4 स्वर्णिम विजय मशाल प्रज्जवलित की है। वहीं कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस ख़ास मौके पर एक ट्वीट कर युद्ध (War) में जीत की बधाई दी और सेना को सलाम भी किया। लेकिन इसके साथ ही इशारों-इशारों में वे PM नरेंद्र मोदी पर एक तंज भी कस गए ।

राहुल ने किये ‘ट्वीट’:

दरअसल साल 1971 में हुई भारत-पाक (Indo-Pak) के बीच हुई जंग (War) को आज 50 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर दिल्ली स्थित नेशनल वॉर मेमोरियल पर एक ख़ास कार्यक्रम भी हो रहा है। इसी मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सन् ‘71 में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के उत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं और सेना के शौर्य को नमन। ये उस समय की बात है जब भारत के पड़ोसी देश भारत के प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे और हमारे देश की सीमा का उल्लंघन करने से डरते थे! #VijayDiwas’

क्यों मनाया जाता है ‘विजय दिवस’:

गौरतलब है कि साल 1971 के युद्ध में ही भारत ने पाकिस्तान के हराया था और बांग्लादेश राष्ट्र का उदय हुआ था। तब कांग्रेस नेता इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) देश भारत की प्रधानमंत्री थीं। अपने ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। दरअसल, इसके राहुल गांधी लगातार चीन के साथ लद्दाख सीमा पर जारी विवाद को उठाते रहे हैं और PM नरेंद्र मोदी पर हमेशा आक्रामक अंदाज में निशाना साधते आए हैं। 

इसके पहले भी राहुल गांधी की ओर से यह दावा आया था कि चीन अब भारत की सीमा में घुस चुका है और देश कीकाफी ज़मीन पर कब्जा कर चूका है। लेकिन PM मोदी चीन से डरते हैं, इसलिए वे कुछ नहीं कर पा रहे हैं। गौरतलब है कि साल के शुरू में अप्रैल में ‘लद्दाख सीमा’ पर आरम्भ हुए विवाद के मसले पर राहुल गांधी पहले भी कई बार सोशल मीडिया और प्रेस कॉन्फ्रेंस में PM मोदी और केंद्र सरकार को घेर चुके हैं।  वहीं कांग्रेस भी मोदी सरकार पर नेपाल- बांग्लादेश के साथ रिश्तों को लेकर अपना निशाना साध चुकी है।