Nirupam To join Shiv Sena

  • Sanjay Nirupam
  • Sachin Pilot
  • Congress

Loading

मुंबई: राजस्थान में राजनीतिक हलचल अभी पूरी तरह से थमी भी ही नहीं है कि कांग्रेस पार्टी के सामने महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता संजय निरुपम पर करवाई करने की खबर आ रही है, खबर है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद संजय निरुपम को कांग्रेस बाहर का रास्ता दिखा सकती है। 
 
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि संजय निरुपम की हाल ही में दिए गए बयानों पर कांग्रेस एक्शन ले सकती है। हाल ही में उन्होंने राजस्थान की सियासी हलचल को लेकर ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था, ” बेहतर होगा,पार्टी सचिन पायलट को समझाए और रोके, शायद पार्टी में कुछ लोग यह सोच रहे हैं कि उसे जाना है तो जाए, हम नहीं रोकेंगे। यह सोच आज के संदर्भ में गलत है, माना कि किसी एक के जाने से पार्टी खत्म नहीं होती. लेकिन एक-एक कर सभी चले गए तो पार्टी में बचेगा कौन?”<

/div>

 
 
अपने ऊपर होने वाली करवाई की ख़बरों पर निरुपम ने ट्वीट कर कहा, ”रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई कांग्रेस के नेताओं ने मेरे खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, क्योंकि, मैं शिवसेना नेताओं के भूमि घोटाले की जांच चाहता था, क्या शिवसेना के खिलाफ बोलना पार्टी गतिविधि है? क्या मुंबई कांग्रेस का शिवसेना में विलय हो गया है?”
 </

div>

पेशे से पत्रकार रहे संजय निरुपम ने पत्रकारिता छोड़कर अपनी राजनीतिक शुरुआत शिवसेना से की थी और 1996 में राज्यसभा के लिए नामित हुए थे। लेकिन बाद में उन्होंने शिवसेना छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की, निरुपम का रुख शिवसेना के खिलाफ कई बार तीखा दिखाई दिया है. हाल ही में उन्होंने सीएम उद्धव के मातोश्री-2 के निर्माण पर सवाल उठाए थे.