Money spent on improving health infrastructure instead of Central Vista: Anand

Loading

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा वैक्सीन (Corona Vaccine) निर्माण में लगी कंपनियों का दौरे किया. प्रधानमंत्री के इस कदम को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस (Congress) नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने उनकी तारीफ की है. शनिवार को किए अपने ट्वीट में इसे वैज्ञानिकों और डाक्टरों का मनोबल और हौसला बढ़ाने वाला कदम बताया.

आनंद शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा, “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और ज़ाइडस कैडिला की यात्रा की और COVID-19 के लिए वैक्सीन का उत्पादन करने के भारतीय वैज्ञानिकों के काम को सराहा. ये अकेले ही फ्रंटलाइन योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएगा और राष्ट्र को आश्वस्त करेगा.”

उन्होंने आगे कहा कि, “साथ ही उन संस्थानों का सम्मान करना जो भारत ने दशकों से बनाए हैं जिनमें विशेषज्ञता है और भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीका निर्माता बनाने की क्षमता है. पीएम मोदी से आग्रह करते हैं कि वैक्सीन के आते ही एक कुशल और न्यायसंगत प्लेटफॉर्म को सुनिश्चित करें.”

ज्ञात हो कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वैक्सीन निर्माण में लगी तीन कंपनिया, हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक, पुणे स्थित सीरम संस्थान और अहमदाबाद की ज़ाइडस कैडिला का दौरा किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री ने वैक्सीन की मौजूदा स्थिति सहित कई विषयो पर जानकारी हासिल की.