surjewala

जयपुर. कांग्रेस (Congres) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (NarendraModi) सरकार के कृषि विधेयकों को देश के किसान और खेत खलिहान के खिलाफ घिनौना षड्यंत्र करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह इनके खिलाफ भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ अडिग खड़ी है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में मोदी सरकार के कृषि संबंधी विधेयकों को काला कानून करार दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने तीन काले कानूनों के माध्यम से किसान, खेत मजदूर और आजीविका पर क्रूर तथा कुत्सित हमला बोला है।” उन्होंने कहा कि ये कानून देश के किसान और खेत खलिहान के खिलाफ एक घिनौना षडयंत्र है। सुरजेवाला ने कहा,‘‘ देश में कोरोना, सीमा पर चीन और खेत खलिहान पर मोदी जी ने हमला बोल रखा है।”

उन्होंने कहा, ‘‘आज पूरे देश में किसान और खेत मजदूर ने भारत बंद का आह्वान किया है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी इस भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ अडिग खड़ी है।” इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘ इन फासीवादी लोगों का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है इसलिए वे ऐसे काम करते रहते हैं जिनसे लोगों का ध्यान बंटे।” उन्होंने कहा संसद में जिस तरह से इन तीन विधायकों को पारित किया गया वह ‘शर्मनाक’ है।