rahul-gandhi

नयी दिल्ली.  आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) के दौरे पर गए कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार (Narendra Modi) पर हमला करते हुए कहा है कि मोदी का शासन दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को बर्बाद करने का एक सबक है। ऐसा उन्होंने  अपने सुबह के ट्वीट में कहा है।

आज वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, आप सभी लोग आज देश की स्थिति को भलीभांति जानते और समझते भी हैं, हर किसी के लिए यह बहुत ही साफ़ है कि फिलहाल क्या चल रहा है। हमारे PM नरेंद्र मोदी आज अपने 2-3 बड़े व्यापारियों के हित में लगे हुए हैं। आज हर एक उद्योग पर केवल 3-4 लोगों का ही एकाधिकार है।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की कि कृषि कानूनों का तुरंत वापस लिया जाए।

इसके साथ ही नए कृषि कानूनों पर उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, यह भी एक सच्चाई है कि अधिकांश किसान (Farmers), विधेयक (तीनों कृषि कानून) (Farm Laws) के विवरण को नहीं समझते हैं, क्योंकि अगर उन्होंने वह समझ गए तो पूरे देश में आंदोलन (Protest)होगा, देश में आग लग जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ साल पहले मैंने देखा था कि हमारे देश के किसानों पर हमला करने की कोशिश हुई थी। यह घटना भट्टा पारसोल में घटित हुई थी, जहां किसानों की जमीनें जबरदस्ती छीनी जा रही थीं, जब मुझे एहसास हुआ कि यह एक विकट समस्या थी और मैंने इस समस्या के बारे में पार्टी में बातचीत शुरू की, इसके बाद ही नया भूमि अधिग्रहण बिल आया था।

गौरतलब है कि अप्रैल-मई में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले कांग्रेस नेता दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को केरल पहुंचे हुए हैं। इससे पहले, वह तमिलनाडु में पश्चिमी बेल्ट की तीन दिवसीय यात्रा पर भी गए थे, जहां उन्होंने किसानों, व्यापारियों, बुनकरों और आम जनता के साथ बातचीत भी की थी।