कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए सूचि की जारी

नई दिल्ली:कांग्रेस ने छह राज्यों के नौ राज्यसभा सीटो पर होने वाले चुनाव के लिएगुरुवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं. जिसके तहत कांग्रेस के संगठन महामंत्री के.सी वेणुगोपाल को

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छह राज्यों के नौ राज्यसभा सीटो पर होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं. जिसके तहत कांग्रेस के संगठन महामंत्री के.सी वेणुगोपाल को राजस्थान के रास्ते राज्यसभा भेजा जाएगा. इसी के साथ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मध्यप्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया हैं. 

यह भी पढ़े: मध्यप्रदेश संकट: पुलिस वालों के साथ जीतू पटवारी की हाथापाई

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए सूचि के अनुसार, कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ट नेता और मौजूदा सांसद के.टी.एस. तुलसी को छत्तीसगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया हैं. इसी के साथ वरिष्ट आदिवासी नेता श्रीमती फूलो देवी नेताम को भी छत्तीसगढ़ से राज्यसभा भेजा जाएगा. इसके अलावा झारखंड से शहजाद अनवर और मेघालय से कैनेडी कोर्नेलिउस ख्यिएम को उम्मीदवार बनाया हैं. 

यह भी पढ़े: राजनीतीक भविष्य के लिए सिंधिया ने विचारधारा त्यागी: राहुल गाँधी

मध्यप्रदेश: सूचि के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को दूसरी बार उम्मीदवार बनाया गया हैं. इसी के साथ फूल सिंह बरैया को भी उम्मीदवार बनाया गया हैं. 

राजस्थान: कांग्रेस के संगठन मंत्री के. सी. वेणुगोपाल को उम्मीदवार बनाया हैं. वही एक अन्य सीट पर नीरज दांगी के नाम की घोषणा. 

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने महाराष्ट्र की अपनी एक सीट के लिए राजीव सातव को उम्मीदवार घोषित किया हैं. 

इसी के साथ अपनी दूसरी सूचि में कांग्रेस ने दो राज्यों के तीन सीटो पर अपनेउम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं. जिसके अनुसार गुजरात की दो सीटो पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल, भरतसिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया हैं. वहीँ हरियाणा की एक सीट पर दीपेंदर हुड्डा के नाम की घोषणा की हैं.