Corona Approached Temple, 15 Policemen Including Priests Before Bhoomipujan

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर स्थल पर जहां अगले हफ्ते  भूमि पूजन समारोह होगा वहां एक पुजारी सहित 15 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए. राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को होने वाला है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी शामिल होने आ रहे हैं. भूमि पूजन का काम उन्ही के हांथो से होगा. कोरोना वायरस के चलते इस कार्यक्रम में मात्र 200 लोगों को ही आमंत्रित किया गया है लेकिन अब मंदिर के पुजारी और पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. प्रशासन इस बात की जानकारी जुटाने में लग गया है कि ये सभी लोग किन किन लोगों की संपर्क में आए थे.

पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेगा आयोजन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए राम जन्मभूमि परिसर का दौरा किया था. 5 अगस्त को होने वाले समारोह के लिए वाराणसी और अयोध्या के 11 पुजारी पूजा करेंगे. सकारात्मक परीक्षण करने वाले पुजारी प्रदीप दास 11 के इस समूह का हिस्सा नहीं हैं.

कार्यक्रम के लिए कुछ 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है. ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि विभिन्न राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि दिग्गज भाजपा नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और राम जन्मभूमि आंदोलन के अन्य नेताओं को भी समारोह में आमंत्रित किया जाएगा.