This is how America is helping India during corona crises

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 (COVID-19) से  पीड़ित मरीजों की तादात लगातार बढ़ रही है। देश में कोरोना पर ब्रेक कब लगेगा यह कहना मुश्किल है। कोविड के मामले पिछले दो-तीन दिनों में कम जरुर हुए थे लेकिन एक बार फिर अब मामले तेजी से बढ़ गए हैं। बताना चाहते हैं कि देश में कोरोना के तीन लाख 83 हजार नए मामले सामने आए हैं। अगर सोमवार से इसकी तुलना की जाए तो ये 28 हजार से अधिक हैं।  

    ज्ञात हो कि केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 3 लाख 82 हजार 691 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 3 हजार 786 लोगों की जान चली गई है।  इससे पहले तीन लाख 55 हजार से अधिक कोविड के मामले सामने आए थे।  

    गौर हो कि देश में नए 3 लाख 83 हजार मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,066,5,524 पहुंच गई है। जबकि 3 हजार 786 लोगों की मौत के बाद भारत में मरने वालों की संख्या 2 लाख 26 हजार 194 पहुंच गई है।  इससे पहले भारत ने 19 दिसंबर को कोरोना का आंकड़ा एक करोड़ के पार गया था। 

    वहीं पांच अप्रैल को कोरोना के मामलों की संख्या 1 करोड़ 25 लाख के पार चली गई थी। भारत में महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात सहित कुछ राज्यों में कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है। फिलहाल देश में तेजी से वैक्सीनेशन का काम चल रहा है।