File Photo
File Photo

    Loading

    जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) प्रशासन ने कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में लागू कर्फ्यू (Curfew) की मियाद शनिवार को आगामी 24 मई तक के लिए बढ़ा दी। इससे पहले यहां कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक लागू किया गया था।

    सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (डीआईपीआर) ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘ सभी 20 जिलों में सोमवार 17 मई 2021 की सुबह सात बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू की मियाद अगले सोमवार 24 मई 2021 की सुबह तक बढ़ा दी गई है। कुछ आवश्यक सेवाओं के अलावा कर्फ्यू में कड़ी पाबंदी रहेगी।” गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 29 मई को 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया था जिसे अगले दिन ही सभी 20 जिलों में लागू कर दिया गया था। 

    छत्तीसगढ़ लॉकडाउन बढ़ा 

    छत्तीसगढ़ में सरकार ने राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को लॉकडाउनइस महीने की 31 तारीख तक बढ़ाने की अनुमति दे दी है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि सरकार ने सभी जिलों में इस महीने की 31 तारीख तक कुछ छूट के साथ लॉकडाउन बढ़ाने की अनुमति दे दी है।इससे पहले राज्य के ज्यादातर जिलों में शनिवार 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई थी।

    यूपी में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन 

    उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि अब 17 मई को हो रही है। इस बीच खबर है कि, यूपी सरकार राज्य में लॉकडाउन कुछ दिनों के लिए बढ़ा सकती है। यूपी में लॉकडाउन 24 मई तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किए जा सकते हैं। यूपी में कोरोना का कहर जारी है, कोविड के मामले अब गांव की तरफ बढ़ रहे हैं। इसके चलते योगी सरकार कोई रिस्क नहीं लेना नहीं चाहती है और इसलिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

    पश्चिम बंगाल में 16 से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन   

    पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राज्य में 16 से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की शनिवार को घोषणा की। मुख्य सचिव ए. बंदोपाध्याय ने कहा, ‘‘हम महामारी को फैलने से रोकने के लिए रविवार को सुबह छह बजे से 30 मई की शाम छह बजे तक सख्त कदम उठा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान सभी सरकारों और निजी कार्यालय, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, बार, खेल कॉम्प्लेक्स, पब और ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे। पंद्रह दिनों के लॉकडाउन के दौरान निजी वाहन, टैक्सी, बस, मेट्रो रेल, उपनगरीय ट्रेन भी नहीं चलेंगी।