covid test

    गुजरात (Gujrat) के सूरत (Surat) शहर में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर कपड़ा तथा हीरा उद्योगों (Textile and diamond industries) में काम कर रहे श्रमिकों को सप्ताह (Week) में एक बार जांच कराने की जरूरत है। शहर के नगर निकाय ने यह बात कही है। सूरत नगर निगम ने सोमवार शाम जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि कपड़ा उद्योग से जुड़े लोगों की रोजाना जांच की जा रही है और उनमें से अधिकतर वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के रोजाना सबसे ज्यादा मामले सूरत से सामने आ रहे हैं।  

    विज्ञप्ति में कहा गया है, ”शहर में कोविड-19 से उत्पन्न मौजूदा हालात के मद्देनजर कपड़ा और हीरा उद्योगों से जुड़े लोगों को हफ्ते में एक बार जांच कराने की जरूरत है।” वहीं अब महाराष्ट्र की तर्ज पर गुजरात (Gujarat) में भी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब सरकार ने चार शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है।

    आज यानी मंगलवार को गुजरात सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में आगामी 17 मार्च से 31 मार्च तक हर रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। गौरतलब है कि अब गुजरात में भी कोरोना के आंकड़ों में फिर भयंकर इजाफा हो रहा है।