Corona virus havoc in Mumbai, 54 people died in the last 24 hours, 9,925 new cases were reported
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) लगातार बेकाबू होता जा रहा है। मुंबई समेत महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में कोरोना वायरस का खतरनाक रूप देखने को मिल रहा है। राज्य में रोज़ाना हज़ारों की तादाद में नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच मुंबई (Mumbai) में रोज़ाना बढ़ रहे कोरोना मामलों में सोमवार को जारी आंकड़ों में कुछ कमी आई है। लगतार बेकाबू होते कोरोना वायरस के चलते मुंबई में बढ़ते कोरोना ग्राफ सोमवार को कुछ हद तक निचे आया है। मुंबई में पिछले 24 घंटों में 6,905 कोरोना मामले सामने आए हैं जो पिछले दिनों के मुकाबले काफी कम हैं। इस खतरनाक वायरस से शहर में पिछले 24 घंटों में 43 लोगों को मौत हुई है। बीएमसी के आंकड़ों के मुताबिक, शहर में 9,037 कोरोना पेशंट ठीक हुए हैं।

    वैसे मुंबई में इससे पहले लगातार रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आए हैं। इसी के चलते शहर में कड़े नियम लागू कर दिए गए हैं। फिलहाल मुंबई सहित महाराष्ट्र के ज़्यादातर इलाकों में नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है और कड़े कोरोना नियम लगा लागू कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि, राज्य सरकार राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर भी विचार कर रही है और इसपर सरकार जल्द फैसला ले सकती है।

    बता दें कि, मुंबई में कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए बीएमसी ने एलान किया है कि, अगले 7 दिनों में 125 ICU सहित 1100 अतिरिक्त कोविड बेड का इंतज़ाम किया जाएगा। बीएमसी ने कहा है कि, BMC ने मुंबई के विभिन्न अस्पतालों में 325 अतिरिक्त ICU बेड बढ़ाए हैं और अब ICU बेड की संख्या 2466 हो गई है। जबकि ऑनलाइन डैशबोर्ड पर COVID बेड की कुल संख्या अब 19,151 है जिसमें 141 अस्पताल शामिल हैं।