Mumbai Corona: Mumbai reports 53 deaths and 8839 cases in the past 24 hours on Friday
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों के बीच राज्य में वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है। राज्य में सख्त पाबंदियों के बाद उम्मीद की जा रही है कि लगातार बेकाबू होता जा रहे कोरोना वायरस को काबू में किया जा सकेगा। हालांकि सख्त पाबंदियों के बाद भी राज्य में लगातार हज़ारों कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। वहीं मुंबई (Mumbai) में कोरोना बेहद ही खतरनाक रूप ले चुका है। शनिवार को कोरोना आंकड़ों के अनुसार, शहर में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 50 लोगों की मौत हुई है तो वहीं 9327 नए मामले सामने आए हैं। इससे साफ़ पता चलता है कि मुंबई पर किस कदर कोरोना का कहर लगातार मंडरा रहा है और रोज़ाना कोरोना से होनी वाली मौतों और नए कोरोना मामलों में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है।

    बता दें कि, शुक्रवार को मुंबई में पिछले 24 घंटों में 9,200 नए कोरोना मामले सामने आए थे और इस वायरस की चपेट में आने से पिछले 24 घंटों में 35 लोगों को मौत हुई थी। वैसे कोरोना महामारी की शुरुआत होने के बाद से ये पहली बार है जब मुंबई में हर रोज़ रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। इसी के चलते शहर में कड़े नियम लागू कर दिए गए हैं। फिलहाल मुंबई सहित महाराष्ट्र के ज़्यादातर इलाकों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है।

    ऐसे में शनिवार को राज्य के अधिकतर हिस्सों में सड़कें और बाजार सुने पड़े हैं। राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लगाने की घोषणा रविवार को की गई थी और राज्य सरकार ने सप्ताह के अन्य दिवसों में रात्रि कर्फ्यू और दिन में निषेधात्मक आदेश लागू करने का ऐलान किया था। यह ‘ब्रेक द चेन’ कोविड-19 कार्य योजना का हिस्सा है। सप्ताहांत पर लॉकडाउन और अन्य पाबंदियां 30 अप्रैल तक जारी रहेंगी।