corona
Representative Image

    पोर्ट ब्लेयर: अंडमान और निकोबार में 13 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महामारी के मामले बढ़कर 7,438 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नए मरीजों में से छह ने यात्रा की थी और सात मरीज संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान सामने आए। 

    पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई और मृतकों की संख्या 127 पर बनी हुई है। इस अवधि के दौरान कम से कम 15 लोगों के संक्रमण मुक्त होने से इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 7,210 हो गयी है। केंद्र शासित प्रदेश में 101 मरीज उपचाराधीन हैं। इस बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित दक्षिण अंडमान में 97 मरीज उपचाराधीन हैं। 

    अंडमान और निकोबार में 1,44,816 लोगों ने कोविड-19 रोधी टीके लगवा लिए हैं जिनमें से 17,608 ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। सूचना, प्रचार और पर्यटन सचिव एसके सिंह ने बताया कि केंद्र से और टीके मिलने के साथ ही टीकाकरण अभियान ने गति पकड़ ली है। 

    उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का भी अनुरोध किया। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अंडमान और निकोबार प्रशासन ने अभी तक कोविड-19 के लिए 4,04,494 नमूनों की जांच की है और संक्रमण दर 1.84 प्रतिशत है। (एजेंसी)