Center's team in Maharashtra prepares reports, reveals covid-19 prevention measures in many districts of the state are less than standard
Representational Image

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreaks) का प्रकोप भारत में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोविड (COVID-19) से संक्रमित मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कोरोना (Corona) का सबसे अधिक कोहराम महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित कुछ राज्यों में जारी है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने आज बताया कि पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 62 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।  जबकि 291 लोगों की मौत हुई है।  

    बता दें कि पिछले 24 घंटे के भीतर कोविड के 62 हजार 258 नए केस सामने आए हैं। साथ ही 291 लोगों की जान भी गई है। हालांकि इतने समय में 30 हजार 386 लोग ठीक भी हुए हैं। इससे पहले अक्टूबर 16 को कोरोनाम के 62 हजार से अधिक केस सामने आए थे। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को 36 हजार से अधिक कोविड के मामले सामने आए थे।  

    ANI का ट्वीट-

    ज्ञात हो कि देश में एक वक्त ऐसा भी आया था जब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिल रही थी। लेकिन अब मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 19 लाख 8 हजार 910 हो गए हैं। जबकि एक करोड़ 12 लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में मौजूदा समय में कोरोना के 4 लाख 52 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 1 लाख 61 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।