Corona Updates : Assam legislator Leho Ram Boro dies of Corona
Image:Twitter

    गुवाहाटी: असम (Assam) में यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (United People’s Party Liberals) (यूपीपीएल) के विधायक (MLA) लेहो राम बोरो (Leho Ram Boro) का कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के चलते शनिवार को एक अस्पताल में निधन (Death) हो गया। वह 63 वर्ष के थे। अस्पताल के एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी। राज्य में एक सप्ताह के भीतर कोविड-19 के कारण दो मौजूदा विधायकों की मौत हुई है।

    तामुलपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बोरो को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बृहस्पतिवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डॉक्टर ने कहा, “शुक्रवार रात से उनकी (बोरो) स्थिति लगातार बिगड़ती गई। उन्हें दिल का दौरा पड़ा और आज उनकी कोविड के कारण मौत हो गई।” यूपीपीएल के टिकट पर पहली बार विधायक बने बोरो के परिवार में दो बेटे हैं। इससे पहले, गुसाईगांव से चार बार विधायक रहे माजेन्द्र नारजरी की बुधवार को कोविड-19 संबंधी जटिलताओं के कारण मौत हो गई थी।

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बोरो के निधन पर शोक प्रकट किया और राज्य के लिए इसे बड़ा नुकसान बताया। सरमा ने राज्य के मंत्रियों- यू जी ब्रह्म और अशोक सिंघल को निर्देश दिया कि वे राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में बोरो के अंतिम संस्कार में मौजूद रहें। बोरो का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

    पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी बोरो के निधन पर दुख व्यक्त किया और उनकी सामुदायिक सेवाओं को याद किया। बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के प्रमुख प्रमोद बोरो ने भी विधायक के निधन पर दुख व्यक्त किया और इसे तामुलपुर क्षेत्र तथा यूपीपीएल के लिए बड़ा नुकसान बताया।