Maharashtra Corona Updates: Corona cases have started decreasing in Thane, Maharashtra, 413 new cases surfaced in last 24 hours, 42 people died
File

    जींद: हरियाणा (Haryana) के जींद (Jind) में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के फैलाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने महामारी से बचाव के नियमों को कड़ाई से लागू करने के लिए एक समिति का गठन किया है। उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से मिल रहे हैं, ऐसे में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। इस समिति में डीएसपी पुष्पा खत्री, उप सिविल सर्जन डॉ. राजेश भोला तथा जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव राजकपूर सूरा को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। 

    उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य जिले में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखेंगे और संस्थानों एवं संगठनों को एसओपी के नियमों का पालन करने के निर्देश जारी करेंगे। दहिया ने बताया कि समिति जिले में धार्मिक कार्यक्रमों, शादी समारोह, शोक सभाओं इत्यादि पर पैनी नजर रखेगी ताकि ऐसे कार्यक्रमों में अधिक संख्या में लोग जमा न हो।   

    समिति के सदस्यों का कहना है कि मास्क न लगाने वाले लोगों पर जुर्माना किया जाएगा तथा अन्य नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।