Corona-

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र (Maharashtra), पंजाब (Punjab) और केरल (Kerala) सहित कुछ राज्यों में कोविड के मामले बड़ी तेज़ी से सामने आ रहे हैं। हालांकि कोरोना (Corona) ने महाराष्ट्र में कोहराम मचाया हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में पाबंदियां लगाई गई हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के मंगलवार को 28 हजार से नए मामले सामने आए हैं। जबकि 139 की जान चली गई है। इनमें से सिर्फ मुंबई से साढ़े 4 हजार से अधिक मामले शामिल हैं।  

    वहीं महाराष्ट्र में जांच में कमी की जानें की बात कही जा रही है। जिससे कोविड के नए मामलों में कमी आयी है। महाराष्ट्र में कोविड से मरने वाले मरीजों की संख्या 54 हजार के पार चली गई है।  जबकि 23 लाख 77 हजार से अधिक लोग अब तक कोविड का इलाज कराकर ठीक भी हुए हैं। 

    दूसरी ओर कोरोना के चलते उत्तराखंड सरकार भी एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। सरकार ने एक अप्रैल से देश के कई राज्यों से सूबे में आने वाले लोगों को कोरोना की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। साथ ही यह रिपोर्ट 72 घंटे पहले की होनी चाहिए।   

    राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं।  जबकि तमिलनाडू और केरल में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।  तमिलनाडू में कोरोना के सबसे अधिक 2342 नए मामले सामने आए हैं।   जबकि केरल की बात करें तो यहां 2300 से अधिक कोविड के मामले सामने आए हैं।   

    उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ से 3 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। राजस्थान की बात करें तो यहां 665 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं मध्य प्रदेश से 2173 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।