Corona Updates: Union Education Minister Dr Ramesh Pokhriyal Nishank admitted to AIIMS due to post COVID complications
File

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Education Minister) डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) को आज AIIMS में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने को कोविड से उभरने के बाद हुई कुछ समस्याओं के चलते AIIMS में एडमिट कराया गया है। यह जानकारी AIIMS के अधिकारी ने दी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री अप्रैल में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।

    डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने तब कहा था कि, आपको सूचित करना है कि मेरी कोविड-19 जांच में आज संक्रमण की पुषिट हुई है। मैं अपने चिकित्सकों की सलाह के अनुसार दवा व उपचार करा रहा हूं। आप सभी से आग्रह है कि हाल में जो भी मेरे सम्पर्क में आए हैं, वे ध्यान दें और अपनी जांच करायें।” उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्रालय के सभी कार्य जरूरी एहतियात बरतते हुए सामान्य रूप से जारी हैं।”

    कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर रमेश पोखरियाल निशंक को 9 मई को AIIMS से डिस्चार्ज किया गया था। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने डॉक्टरों की टीम का धन्यवाद किया था। 

    बता दें कि, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को ऐसे समय में AIIMS में भर्ती कराया गया है जब सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाओं को लेकर 3 जून तक फैसला आना है। उम्मीद की जा रही थी कि, शिक्षा मंत्री 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई घोषणा कर सकते हैं।