PM Modi on Mamata Banerjee

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों को आपूर्ति की जाने वाली कोविड-19 टीके की खुराक की कीमत में अंतर को लेकर भाजपा सरकार पर बृहस्पतिवार को हमला किया और कहा कि सभी खरीदारों के लिए कीमतें एक होनी चाहिए। भाजपा के नारे ‘एक देश, एक पार्टी, एक नेता’ का मजाक उड़ाते हुए बनर्जी ने जोर दिया कि सभी भारतीयों को उसकी उम्र और निवास से परे मुफ्त में टीका मुहैया कराया जाना चाहिए।   

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘‘एक देश, एक पार्टी, एक नेता का नारा भाजपा हमेशा लगाती रहती है लेकिन जिंदगी बचाने के लिए उनके पास टीके की एक कीमत नहीं है। हर भारतीय को उम्र, जाति, नस्ल, निवास स्थान से परे मुफ्त में टीके की जरूरत है। भारत सरकार कोविड-19 टीके की बस एक कीमत तय करे चाहे उसे केंद्र खरीदे या राज्य।” 

    उल्लेखनीय है कि ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ ने बुधवार को अपने टीके ‘कोविशील्ड’ की कीमतों की घोषणा की जिसके मुताबिक राज्य सरकारों को 400 रुपये प्रति खुराक की दर से जबकि निजी अस्पतालों को 600 रुपये प्रति खुराक की दर से टीके की आपूर्ति की जाएगी। पुणे स्थित कंपनी केंद्र सरकार को कोविशील्ड 150 रुपये प्रति खुराक की दर से मुहैया करा रही है।  

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में बुधवार को 10,784 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6,88,956 हो गई है। वहीं 58 और मौतों के साथ पश्चिम बंगाल में जान गंवाने वालों की संख्या 10,710 तक पहुंच गई है। (एजेंसी)