कोरोना वायरस: एक दिन में आए 106 नए मामले, 34,931 की हुई जांच

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मुद्दे पर केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्रालय ने रविवार को पत्रकार सम्मेलन में जानकारी देते हुए बताया कि देश में अभी तक कुल 34,931 लोगों की कोरोना से सम्बंधितजांच की

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मुद्दे पर केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्रालय ने रविवार को पत्रकार सम्मेलन में जानकारी देते हुए बताया कि देश में अभी तक कुल  34,931 लोगों की कोरोना से सम्बंधित जांच की गई हैं. वहीँ आज अभी तक 106 नए मामले सामने आए. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 979  पहुँच गई हैं. इसी के साथ आज छह लोगों की मौत भी हुई हैं. 

रेलवे ने चलाई 1.25 लाख 
स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने जानकरी देते कहा, " लॉक डाउन के दौरान देश में खाने के सामनो की कमी ना हो इसलिए रेलवे ने पिछले पांच दिनों में अनाज, चीनी, नमक, कोयला, पेट्रोलियम आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन करने वाले 1.25 लाख गाड़ियों का चलाया हैं. 
 
जाँच क्षमता का सिर्फ़ 30 प्रतिशत उपयोग 
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के डॉ. गंगा केटकर ने  जानकारी देते हुए बताया कि देश में अभी तक कोरोना के संबंध में  34,931 लोगों की जाँच किया गया हैं, जी देश के पास मौजूद संसाधन का 30 प्रतिशत हैं. " उन्होंने कहा, " देश में मौजूदा समय पर कुल 133 सरकारी जांच एजेंसी कार्यरत है, इसी के साथ 47 निजी जांच एजेंसी को भी परमिशन दिया गया हैं. 
 
कोरोना के मरीजों के लिए पृथक अस्पताल 
सचिव लव अग्रवाल ने जानकरी देते हुए कहा, " देश के अंदर सभी राज्यों को कोरोंना संक्रमित मरीजों के लिए पृथक अस्पताल निर्माण करने का आदेश दिया गया हैं. इसी के साथ अन्य मरीजों से कोरोना के मरीजों को अलग करने का आदेश दिया हैं." उन्होंने कहा," देश में आयुष मंत्रालय का अच्छा नेटवर्क हैं, जिसको इस्तेमाल कर के जो अनुसधान के जरिए जागरूकता फ़ैलाने में मदद कर सकता हैं."