कोरोना वायरस: एयर इंडिया ने यात्रियों से जाँच कराने को कहा

नई दिल्ली: एक ही दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोगों के मिलने के बाद देश में मेडिकल इमरजेंसी जरी कर दी है हैं. वहीँ मंगलवार को एयर इंडिया ने अपने 25 फरवरी को यात्रा करने वाले सभी यात्री को

नई दिल्ली: एक ही दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोगों के मिलने के बाद देश में मेडिकल इमरजेंसी जरी कर दी है हैं. वहीँ मंगलवार को एयर इंडिया ने अपने 25 फरवरी को यात्रा करने वाले सभी यात्री को वायरस की जाँच करने को कहा हैं. 

दरअसल, 25 फरवरी को एयर इंडिया के वियना-दिल्ली फ्लाइट में यात्रा करने के वाले एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हैं. जिसके बाद एयर इंडिया ने उस फ्लाइट में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को जाँच करने का आदेश दिया हैं. 

पढ़े यह भी: कोरोना वायरस: एक ही परिवार के छह लोग संक्रमित

एयर इंडिया ने अपने निर्देश में कहा, " 25 फरवरी को कोरोना वायरस से संकर्मित व्यक्ति के साथ यात्रा करने वाले सभी यात्री भारतीय स्वास्थ मंत्रालय के प्रोटोकॉल का अनुसरण करने आग्रह करता हैं."

स्वास्थ मंत्रालय प्रोटोकॉल 
इसके अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के साथ यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को उनके परिवार से 14 दिनों तक अलग रखा जाएगा.  इस दौरान उस व्यक्ति पर वायरस के होने वाले लक्षणों की जाँच किया जाता हैं.