70 प्रतिशत स्वस्थ्य कर्मियों को लगा कोरोना का टीका, निजी अस्पताल में देना होगा टीके का पैसा

    नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने शनिवार को पत्रकार वार्ता का आयोजन किया था। जिसमें जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सचिव राजीव भूषण (Rajiv Bhushan) ने कहा, “देश में अब तक निर्धारित संख्या में से 77 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों (Health Worker) को कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज और 70 प्रतिशत को दूसरी डोज दी गई है।”

    निजी अस्पताल में देंगे होंगे पैसे 

    भूषण ने कहा, “निजी अस्पतालों में कोरोना टीके के लिए पैसे देंगे पड़ेंगे, जबकि सरकारी सुविधाओं पर टीकाकरण पूरी तरह से मुफ्त है जिसका वहन केंद्र सरकार कर रही हैं। वहीं निजी अस्पातल में मिलने वाली कोरोना टीका की कीमत तय नहीं किया गया है।”

    कोरोना टीका की कीमत तय

    गुजरात सरकार ने निजी अस्पतालों में मिलने वाले कोरोना टीका की कीमत तय कर दी है। राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने ऐलान करते हुए कहा, “गुजरात में कोरोना वैक्सीन की कीमत निजी अस्पतालों में 250 रुपये होगी और यह राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त प्रदान की जाएगी।”

    16 हजार से ज्यादा नए मामले

    देश में शनिवार को कोरोना वायरस के 16 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,10,79,979 हो गयी जबकि अब तक 1,07,63,451 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 113 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 1,56,938 हो गयी है।