Corona virus : दिल्ली में मिला कोरोना का पहला मरीज

नई दिल्ली। चीन से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस रुकने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। इस बिच नई दिल्ली में कोरोना का पहला मरीज पाया गया हैं। इसके अलावा तेलंगना में भी ऐसा मामला समाने आया

नई दिल्ली। चीन से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस रुकने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। इस बिच नई दिल्ली में कोरोना का पहला मरीज पाया गया हैं। इसके अलावा तेलंगना में भी ऐसा मामला समाने आया हैं। दिल्ली में मिला कोरोना का मरीज इटली और दूसरा मरीज दुबई से भारत आया था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया हैं कि, इन मरीजों पर अच्छी निगरानी रखी हैं और दोनों का स्वास्थ्य अभी ठीक हैं। 

इससे पहले चीन से आये भारतीय लोगों को मानसेर सेंटर में रखा गया था। वहा उनका ध्यान रखा जा रहा हैं। इन मरीजों को किसीसे मिलने की अनुमति नहीं दी हैं। 

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 3000 लोगों की मौत हुई हैं। इसमें चीन के ही 2912 लोग शामिल हैं। साथ ही नयी रिपोर्ट के अनुसार और 42 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग द्वारा चीन के कोरोना वायरस ग्रसित लोगों की संख्या घोषित की गई हैं। 

दुनिया में केवल चीन में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी कोरोना वायरस फैला हैं। चीन में 75 हजार लोग वायरस कोरोना से बाधित हैं। इटली में कोरोना वायरस से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी हैं। साथ ही अमेरिका में इस वायरस से दो की और ईरान में 54 लोगों की मौत हुई हैं।