Corona virus havoc in Mumbai, 54 people died in the last 24 hours, 9,925 new cases were reported
File

    मुंबई: देश में लगतार बेकाबू होते कोरोना वायरस से कई राज्यों में लगातार रोज़ाना रिकॉर्ड कोविड मामले सामने आ रहे हैं। दूसरे राज्यों के मुकाबले इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) बेकाबू होता जा रहा है। वहीं मुंबई (Mumbai) में कोरोना और भी खतरनाक रूप लेता जा रहा है। मुंबई में बुधवार को पिछले 24 घंटों में 10,428 कोरोना मामले सामने आए हैं और मंगलवार के मुकाबले शहर में कोरोना पेशंट की संख्या में काफी बढ़त हुई है। मंगलवार को मुंबई में पिछले 24 घंटों में 10,030 मामले सामने आए थे।इस खतरनाक वायरस से शहर में पिछले 24 घंटों में 23 लोगों को मौत हुई है।   

    ऐसे में बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को 6,007 कोरोना मरीज़ों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है। वैसे कोरोना महामारी की शुरुआत होने के बाद से ये पहली बार है जब मुंबई में हर रोज़ रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। इसी के चलते शहर में कड़े नियम लागू कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई शहर में लॉकडाउन लगाने के भी संकेत दिए हैं। महाराष्ट्र के ज़्यादातर इलाकों में फिलहाल नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है।

    इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार ने सरकार की चिंता और भी बढ़ गई है। राज्य में कोरोना संकट के बीच स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने एक बड़ा बयान दिया है। टोपे ने कहा कि, “मुझे शक है कि राज्य में नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। इसे लेकर सरकार ने कुछ सैंपल जांच के लिए भेजा है।” उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में वैक्सीन का सिर्फ तीन दिन का स्टॉक बचा हुआ है। ऐसे में इसकी सप्लाई तेजी से होनी चाहिए।