Corona virus LIVE: Government fixed the price of mask and hand sanitizer, those who sell at a higher price will be jailed | कोरोना वायरस LIVE: सरकार ने मास्क और हैंड सैनिटाइज़र के दाम किए तय, ज्यादा कीमत पर बेचने वालों को होंगी जेल | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटJanuary, 01 1970

कोरोना वायरस LIVE: सरकार ने मास्क और हैंड सैनिटाइज़र के दाम किए तय, ज्यादा कीमत पर बेचने वालों को होंगी जेल

ऑटो अपडेट
द्वारा- Ravi Shukla
कॉन्टेंट राइटर 
00:41 AMMar 21, 2020

अफवाहों फ़ैलाने वालों पर होंगी कार्यवाही

गोवा डीएम: किसी भी रूप में अफवाहों को फैलाना, गलत तरीके से पेश करना या गलत सूचना देना, जो कानून और व्यवस्था को भंग कर सकते हैं या समाज में अशांति पैदा कर सकते हैं, सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंधित कर दिया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति आईपीसी की धारा 188 के तहत सजा के लिए उत्तरदायी होगा

नई दिल्ली: देश के अंदर कोरोना विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बड़ी तेजी से फैलती जारही हैं. एक ओर सरकार इस महामारी को लोगों के बीच फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठारही हैं. वहीँ दूसरी ओर इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दोनों दिन बढ़ते जारही हैं. ताजा आकड़ो के अनुसार देश में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 223 पहुँच गई हैं. जिसमे 32 विदेशी नागरिक भी हैं. 

अभी तक के अपडेट:

11.46 PM: नागरिक उड्डयन मंत्रालय इस बात की पुष्टि करता है कि उसके अधिकारी जो 18 मार्च को संसदीय स्थायी समिति की बैठक में शामिल हुए थे और संभवतः COVID19 संक्रमित सांसद दुष्यंत सिंह के साथ निकटता में आए थे, आज से स्व-संगरोध में चले गए हैं।

11.46 PM: सरकार 200 मिलीलीटर हैंड सैनिटाइज़र के लिए एमआरपी के रूप में 100 रुपये तय करती है। फेस मास्क की कीमतें भी दो प्रकार के मास्क के लिए 10 रुपये और 8 रुपये तय की गई हैं।

11.30 PM: हरियाणा सरकार: राज्य के सभी जिला मजिस्ट्रेट / पुलिस आयुक्तों को सलाह दी जाती है कि वे अपने संबंधित जिलों / क्षेत्राधिकार में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 को सार्वजनिक स्थान पर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों की सभा को प्रतिबंधित करें।

11.30 PM: मिलनाडु: दुबई से मदुरै हवाई अड्डे पर पहुंचे भारतीय यात्रियों ने अमिट स्याही के साथ ‘होम संगरोध’ पर मुहर लगाई, जो आज है। स्टैम्प संगरोध के अंतिम दिन को इंगित करता है।

11.30 PM: भारत में सकारात्मक # कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 236 हो गई: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद

11.30 PM: जम्मू और कश्मीर सरकार: # कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, यह आदेश दिया गया है कि सरकार के कर्मचारी वैकल्पिक कार्यालयों पर अपने कार्यालयों में उपस्थित रहेंगे, सिवाय उन लोगों को छोड़कर जो कोरोना वायरस नियंत्रण प्रयासों और आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं।

9.45 PM: जबलपुर में चार # COVID19 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है। तीन व्यक्ति एक ही परिवार के हैं और उन्होंने दुबई की यात्रा की थी. जबकि चौथे व्यक्ति ने जर्मनी की यात्रा किया था .

9.45 PM: संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने आज संसदों के सदस्य से मुलाकात की जो पेशे से डॉक्टर हैं। वह कहते हैं, “हमने उन्हें पीएम मोदी के नेतृत्व में अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी। सभी ने अब तक उठाए गए कदमों की सराहना की।

 

7.58 PM: सिंगर कनिका कपूर द्वारा भाग लेने वाले सभी दलों ने # COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, आगंतुकों, स्थानों और अन्य लोगों की सूची के लिए पूरी तरह से जांच की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ मामले की जांच करेंगे और राज्य गृह विभाग को रिपोर्ट सौंपेंगे।

 

7.58 PM: मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों में ऑन-बोर्ड खानपान सेवाएं आगे की सलाह तक बंद कर दी जाएं। फूड प्लाजा, रिफ्रेशमेंट रूम, जन आहर, और सेल किचन भी बंद रहेंगे: भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड.

 

7.58 PM: भारतीय रेल: 22 मार्च की 21/22 से 2200 बजे के बीच आने वाली सभी यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। हालांकि, पहले ही दिन 0700 घंटे चलने वाली पैसेंजर ट्रेन सेवाओं को गंतव्यों तक चलाने की अनुमति होगी

 

7.58 PM: भारतीय रेलवे: मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद में उपनगरीय सेवाओं को केवल 22 मार्च, रविवार को आवश्यक यात्रा की आवश्यकता को पूरा करने के लिए न्यूनतम न्यूनतम स्तर तक घटाया जाएगा।

 

7.58 PM: कांगड़ा जिले से दो # COVID19 मामलों की पुष्टि की गई है: हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर

 

7.58 PM: केरल के सीएम पिनाराई विजयन: राज्य सरकार 22 मार्च को प्रधानमंत्री द्वारा बुलाए गए ‘जनता कर्फ्यू’ का पूरा समर्थन करेगी। राज्य परिवहन निगम की बसें और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से दूर रखे जाएंगे। उस दिन मेट्रो भी नहीं चलेगी। लोगों को घर पर ही रहना चाहिए।

 

7.51 PM:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड: CBSE ने #Coronavirus पर जागरूकता पैदा करने के लिए छात्रों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करने का फैसला किया है। यह सुविधा 1800 11 8004 पर सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक, शुरू में 31 मार्च तक उपलब्ध है

 

7.51 PM: कर्नाटक में कल से 31 मार्च तक सभी बार / पब बंद रहेंगे। राज्य भर के सभी शहर के नगर निगमों में, कैफे सहित रेस्तरां घर में भोजन नहीं परोस सकते हैं, केवल टेकअवे की अनुमति होगी: मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा

 

7.51 PM:  अनुज शर्मा, कोलकाता सीपी: विदेश से वापस आने के बाद होम क्वैरेंट के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के लिए दो महिलाओं को पश्चिम बंगाल महामारी रोग # COVID19 रेगुलेशन, 2020 के अनुसार बल्लीगंज में एक आवास परिसर से अस्पताल भेज दिया गया।

 

7.51 PM: ओडिशा: भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने बसों, टैक्सियों, ऑटो-रिक्शा सहित सार्वजनिक परिवहन के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला की घोषणा की है। निजी वाहनों, सरकारी वाहनों और अस्पतालों में किराए पर लिए गए वाहनों के लिए कोई रोक नहीं होगी।

 

7.51 PM: रल में # COVID19 के लिए 12 और व्यक्तियों ने सकारात्मक परीक्षण किया है- एर्नाकुलम में 5, कासरगोड में 6 और पलक्कड़ में 1। राज्य में कुल 40 कोरोनावायरस पॉजिटिव केस हैं: मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन

 

7.00 PM: नई सेना की सलाह के अनुसार, कर्मियों के पोस्टिंग और स्थानांतरण को स्थगित कर दिया गया है। 15 अप्रैल 2020 तक सभी रैंकों की अस्थायी ड्यूटी को रद्द / रद्द कर दिया गया। सक्षम अधिकारियों के विवेक पर 15 अप्रैल 2020 तक कार्मिकों की छुट्टी पहले ही बढ़ा दी गई।

 

7.00 PM: 6 व्यक्तियों ने सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसमें से 28 लोग जिले के विभिन्न स्थानों पर अलगाव वार्ड में हैं, 11 ने नकारात्मक परीक्षण किया है: राजेंद्र भट्ट, भीलवाड़ा कलेक्टर।के लिए दूसरा समूह।

7.00 PM: सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने ने आज # COVID19 से निपटने के लिए बल की तैयारियों की समीक्षा की। सेना की एक नई सलाह के अनुसार, 35% अधिकारी और 50% जवान 23 मार्च से शुरू होने वाले एक सप्ताह के लिए घर से काम करने का पालन करेंगे। 30 मार्च से होम संगरोध पर दूसरा समूह करेगा.

 

 

7.00 PM: पांच यूनाइटेड किंगडम के नागरिक जो कोच्चि के एक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में थे, उन्होंने # COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया: केरल के मंत्री वी। सुनील कुमार

 

 

7.00 PM: अजीत पवार, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम: हम बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) श्रेणी के तहत लोगों को तीन महीने का राशन प्रदान कर रहे हैं। जो जरूरी है, हम कर रहे हैं।

 

 

7.00 PM: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने आज एक बैठक में निर्णय लिया है कि दिल्ली में सभी बाजार #Coronavirus के मद्देनजर तीन दिनों (21-23 मार्च) तक बंद रहेंगे: प्रवीण खंडेलवाल, CAIT के महासचिव

 

 

6.00 PM: उत्तर प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर लखनऊ, नोएडा और कानपुर को साफ़ करने का फैसला किया है.

 

 

 

6.00 PM: ICMR ((इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) के दिशानिर्देशों का पालन करें – सभी अस्मितावादी लोग जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की है और प्रयोगशाला के सभी संपर्क सकारात्मक मामलों की पुष्टि करते हैं, 14 दिनों के लिए घर के संगरोध में रहना चाहिए.

 

 

 

5.49 PM: #COVID19 के मद्देनजर, केरल सरकार ने त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड और पठानमथिट्टा को निर्देशित किया है कि 29 मार्च से शुरू होने वाले 10 दिवसीय वार्षिक सबरीमाला मंदिर उत्सव में तीर्थयात्रियों के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। तीर्थयात्रियों को अप्रैल में ‘पारा समारोह’ में शामिल होने की अनुमति नहीं है.

 

 

5.49 PM: भारत में # COVID19 के कुल सकारात्मक मामलों की संख्या अब 223, जिमसे (32 विदेशी सहित) पहुँच गई हैं.  दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में 4 मौतें (1 प्रत्येक): स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

 

 

 

5.49 PM: महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा 31 मार्च तक बंद घोषित करने के बाद  मुंबई महानगर क्षेत्र, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, नागपुर में सभी दुकानों (कार्यालयों के अलावा) और कार्यालयों में दुकानें बंद कर दी गई हैं।

 

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.