48 new cases of corona virus infection in Jaipur

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अब निजी लैब को भी इस महामारी की जाँच करने की अनुमति देने का फैसला किया हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जनकारी के अनुसार

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अब निजी लैब को भी इस महामारी की जाँच करने की अनुमति देने का फैसला किया हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जनकारी के अनुसार सरकार देश में जाँच करने वाली लैब की संख्या दोगुनी करने का फैसला किया हैं. जिसके लिए सरकार जल्द ही प्राइवेट लैब को भी जाँच करने की मंजूरी दे सकती हैं. 

मंत्रालय ने कहा, " सरकार जाँच में तेजी लाने के लिए 60 निजी लैब को अनुमति देने पर विचार कर रही हैं. इसको लेकर बड़ी तेजी से काम शुरू हैं." एक अधिकारी ने जानकरी देते हुए बताया कि, " सरकार द्वारा निजी लैब को चिन्हित करने का काम आखरी पड़ाव पर पहुँच गया है, और जल्द ही सभी को अनुमति दी जाएगी. " 

गौरतलब है कि देश में मौजूदा समय कोरोना वायरस की जाँच करने की अनुमति सिर्फ़ सरकारी लैब के पास हैं. जिनकी संख्या 66 हैं. जो बिना फीस दिए के जाँच करती हैं. 

देश में 137 लोग संक्रमित 
कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या देश में 137 पहुँच गई हैं. वहीँ इस महामारी से तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं. यह वायरस देश के 15 राज्यों में फ़ैल चूका हैं. जिसमे महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, जिसमे 37 मामले सामने आ चुके हैं. वही केरल में 22 लोग इससे संक्रमित हैं. 

सभी राज्यों ने 31 मार्च तक बंद किए स्कूल और कॉलेज 
कोरोना वायरस को लोगों को फैलने से रोकने के लिए देश के अधिकतर राज्यों ने अपने स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने फैसला किया हैं. वहीँ उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में होने वाली सभी परीक्षाओं को अगले आदेश आने तक रोक लगा दी हैं.