corona
File

    नयी दिल्ली.  जहाँ देश (India) अभी कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का सामना कर रहा है।  वहीं अब इस संक्रमण का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। मोदी सरकार (Narendra Modi Goverment) के तमाम उपायों के बाद भी कोरोना वायरस के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। बात दें कि बीते बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण के मामले चार लाख को भी पार कर गए। बीते 24 घंटों में देश में कुल 4.13 लाख मामले सामने आए हैं। जो कि अब एक रिकॉर्ड है। इसी के साथ बुधवार को अब तक की सबसे अधिक 3980 मौतें कोरोना संक्रमण से हुई हैं। 

    क्या कहते हैं कोरोना के आंकडे :

    अगर आंकड़ों को देखें तो बीते बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण के कुल 4,12,784 केस सामने आए हैं। ये अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है, जो अब नया रिकॉर्ड बन चूका है। ऐसा दूसरी बार है जब दूसरी बार संक्रमण के मामले चार लाख से ऊपर गए हैं। इससे पहले बीते 30 अप्रैल को 4,02,351 मामले सामने आए थे। 

    नहीं रुक रहा मौतों का सिलसिला:

    वहीं महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि बुधवार को कर्नाटक में करीब 50 हजार मामले सामने आए हैं।  जिनमें से अकेले बंगलूरू में ही 25 हजार के करीब केस हैं। वहीं बुधवार को महाराष्ट्र में 920, उत्तरप्रदेश में 357, कर्नाटक में 346, पंजाब में 186, हरियाणा में 181, तमिलनाडु में 167 मौतें हुईं हैं। 

    Deaths

    क्या हैं महाराष्ट्र के हाल :

    बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में 57 हजार से अधिक मामले महाराष्ट्र में आये हैं और यहाँ कोरोना का कहर लगातार जारी है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले और कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़े अब थमते नहीं लग रहे हैं। अगर स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडें देखें तो राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 57,640 मामले सामने आए हैं और 920 लोगों की जान इस खतरनाक संक्रमण से चली गयी है। वहीं अगर राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,879 मामले सामने आए हैं और 77 लोगों की मौत भी हो गई है । एक अछि बात ये है कि यहाँ इस दौरान 3,686 लोग स्वस्थ भी हुए हैं ।