Corona

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Elections) लड़ रहे अलग-अलग दलों के कम से कम पांच उम्मीदवार कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए पांच उम्मीदवारों में से तीन तृणमूल कांग्रेस के और एक-एक उम्मीदवार रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) (भाजपा) के हैं। अधिकारी ने बताया कि जंगीपुर से आरएसपी के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी (73) बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और अभी वह घर पर पृथक-वास में हैं।

    अधिकारी ने बताया कि माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी सीट से भाजपा के उम्मीदवार आनंदमय बर्मन (38), तृणमूल कांग्रेस के गोलपोखर से उम्मीदवार मोहम्मद गुलाम रब्बानी, तापन से उम्मीदवार कल्पना किसकू और जलपाईगुड़ी से उम्मीदवार डॉ. प्रदीप कुमार बर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

    निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘‘संक्रमित पाए गए उम्मीदवारों को तुरंत प्रचार रोक देना चाहिए। या तो उन्हें अपने घर पर पृथक-वास में रहना चाहिए या संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होना चाहिए।” मुर्शिदाबाद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी रिजाउल हक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। बृहस्पतिवार को तड़के रिजाउल हक का निधन हो गया।