Garba
Garba

मुंबई: नवरात्रि का पर्व चल रहा है लेकिन इस बार हर साल की तरह रौनक नहीं दिख रही. कोरोना के कारण महाराष्ट्र सरकार ने नवरात्रि के दौरान डांडिया आयोजन के बजाय रक्तदान और स्वास्थ्य शिविर लगाने की अपील लोगों से की. ऐसे में गरबा पंडाल में लोगों की भीड़ नहीं दिख रही, वहीं दूसरी तरफ एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें कोविड-19 सेंटर (COVID Center)  में मरीज और डॉक्टर्स मिलकर गरबा खेलते नजर आ रहे हैं.

वायरल हुए वीडियो में से एक में पीपीई किट पहने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कोविड-19 महिला वार्ड की कई मरीज मास्क लगाकर एक फिल्मी गाने पर गरबा करते हुए नजर आ रही हैं. तो वहीं कुछ मरीज बेड पर बैठकर गरबा देखने का मज़ा ले रहे हैं. सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट के मुताबिक ये वीडियो गोरेगांव में बृहन्मुंबई महानगरपालिका के कोविड-19 केंद्र का है.

इस वीडियो के बारे में बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि गरबा प्रस्तुति वाला वीडियो बीएमसी के कोविड-19 केंद्र का है लेकिन केंद्र के डीन ने उन्हें बताया है कि उन्होंने इसका आयोजन नहीं किया था. चहल ने कहा कि केंद्र के डीन ने उन्हें यह भी बताया कि मरीज स्वास्थ्यकर्मियों के साथ खुद ही जश्न मना रहे थे और वे प्रसन्न एवं अच्छा महसूस कर रहे थे.