Shimla
PTI Photo

    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामले कम होते ही विभिन्न टूरिस्ट स्पॉट्स (Tourists Spots) पर लोगों की भीड़ (Crowd) उमड़ने लगी है। जहां लोग कोरोना नियमों (Corona Rules) का सरेआम उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। जिससे कोरोना के मामले और रफ़्तार पकड़ सकते हैं।

    ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुछ दिन पहले पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी और हिल स्टेशन में उमड़ी भीड़ को लेकर चिंता जताई थी। साथ ही पीएम ने घूमने-फिरने के शौकीनों को सावधानी बरतने की हिदायत भी दी थी।

    पीएम नरेंद्र मोदी की हिदायत के बाद भी लोग टूरिस्ट स्पॉट्स पर बड़ी संख्या में इकठ्ठा हो रहे हैं। ज्यादातर लोगों की भीड़ हिमाचल प्रदेश में देखने को मिल रही हैं। शिमला में बड़ी संख्या में लोग घूमने फिरने के लिए पहुंच रहे हैं। जो लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उन लोगों का पुलिस चालान भी काट रही है। लेकिन इन सबका लोगों पर कोई असर होते नहीं दिख रहा।

    गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। लेकिन इसके बावजूद दूसरे राज्यों से यहां लोग बड़ी संख्या में आने लगे। हिमाचल प्रदेश के अलावा गुजरात, झारखंड, तेलंगाना और पंजाब के कई टूरिस्ट स्पॉट पर भी लोगों की भीड़ देखी गई।

    Photos : ANI & PTI