Club House Chat: In Kashmir also the issue of club house chat, former CM Farooq Abdullah came out in support of Digvijay Singh, said this big thing

भोपाल. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी के विरोध में बिना अनुमति लिये साइकिल रैली निकालकर प्रदर्शन करने के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ यहां टी टी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी है। राज्यसभा सदस्य सिंह (73) ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं के साथ पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में केन्द्र एवं मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ बुधवार को आयोजित प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत यहां रोशनपुरा चौराहे से लिंक रोड नंबर—एक स्थित मुख्यमंत्री के वर्तमान निवास तक साइकिल रैली निकाली थी।

टी टी नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस साइकिल रैली को लिंक रोड नंबर—एक स्थित मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचने से पहले ही आधे रास्ते में अपेक्स बैंक के सामने रोक लिया गया था, क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के दौरान इतनी बड़ी तादात में भीड़ इकट्ठा करने के लिए अनुमति नहीं ली थी। उन्होंने कहा कि बाद में सिंह के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में हुई बेहताशा बढोत्तरी पर बुधवार को केन्द्र एवं मध्य प्रदेश की सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि मध्य प्रदेश में पूरे देश में सबसे महँगा पेट्रोल है और भारतीय इतिहास में पहली बार डीज़ल दिल्ली में पेट्रोल से महँगा हुआ है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण राज्य के राजस्व संग्रहण में आई कमी तथा कोरोना वायरस संबंधी व्यवस्थाओं के लिए 12 जून को पेट्रोल एवं डीजल में एक—एक रूपये अतिरिक्त कर की वृद्धि की है।(एजेंसी)