Tone from Safe Zone to Safe Zone, up-down from Amravati City in Chandur Relive

नई दिल्ली. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 43 वर्षीय एक अधिकारी की शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई, जिससे देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल में कोविड-19 से हुई मौतों की कुल संख्या आठ हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह पांच केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों – सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और एसएसबी में 24 वीं मौत है। उन्होंने बताया कि यहां के लोधी रोड में सीआरपीएफ मुख्यालय के प्रशासन इकाई में एक चालक के रूप में तैनात कांस्टेबल रैंक के अधिकारी को किडनी की गंभीर समस्या और उच्च रक्तचाप की बीमारी थी।

उन्होंने बताया कि जवान को शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया और उन्होंने शनिवार को दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। अधिकारियों ने बताया कि जवान बिहार के रहने वाले थे। सीआरपीएफ में कोविड-19 के 1,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि पांचों सीएपीएफ और दो अन्य केंद्रीय बलों- एनएसजी और एनडीआरएफ में अब तक में 3,300 से अधिक मामले आये हैं।

पीटीआई-भाषा द्वारा प्राप्त नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, बीएसएफ में कोरोना वायरस के 868 मामले, सीआईएसएफ में 733, आईटीबीपी में 306, एनडीआरएफ में 184, एसएसबी में 139 और एनएसजी में 70 मामले हैं। इनमें से लगभग 2,000 कर्मी ठीक हो चुके हैं और लगभग 1,280 जवानों का देश भर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।(एजेंसी)