Delhi Corona Updates : The situation improved in Delhi, 900 corona cases surfaced in the last 24 hours for the first time
File

    नई दिल्ली: बुरी तरह कोरोना की चपेट में आई दिल्ली (Delhi) में हालात लगातार अब सुधरते जा रहे हैं। देश में उठी कोरोना (Corona) की दूसरी लहर (Second Wave) में भारत (India) के सबसे ज़्यादा प्रभावित इलाकों में से एक दिल्ली में कोरोना के डेली मामले तेज़ी से कम होने लगे हैं। शनिवार को दिल्ली में 900 नए कोरोना मामले सामने आए हैं और यह हाल ही में पहली बार है जब दिल्ली में एक दिन में नए कोरोना केस 1000 से कम हुए हैं। 

    दिल्ली में कोरोना पिछले 24 घंटों में सामने आए नए कोरोना मामलों के बारे में जानकारी देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि, देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह दिल्ली में पहली बार है जब दिल्ली में सिर्फ 900 नए केस सामने आए हैं। केजरीवाल ने कहा, “पिछले 24 घंटों में दिल्ली में लगभग 900 कोविड मामले सामने आए हैं। यह पहली बार है (दूसरी लहर के दौरान) कि 1,000 से कम मामले सामने आए हैं।” 

    दिल्ली अब धीरे-धीरे हालात सुधरते जा रहे हैं। इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,141 नए मामले सामने आए और 139 रोगियों की मौत हो गई। संक्रमण की दर 1.59 प्रतिशत है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के मामलों की दैनिक संख्या 1,500 से कम रही थी।

    स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के चलते अब तक कुल 23,951 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को संक्रमण के 1,072 मामले सामने आए थे और 117 रोगियों की मौत हुई थी। संक्रमण की दर गिरकर 1.53 प्रतिशत हो गई थी।