महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली, भोपाल और जबलपुर में भी कर्फ्यू लागू

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे है। देश में इटली जैसे हालात पैदा न हो इसलिए केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें बड़े कदम उठा रही है। सोमवार कोमहाराष्ट्र में कर्फ्यू लागू होने

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे है। देश में इटली जैसे हालात पैदा न हो इसलिए केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें बड़े कदम उठा रही है। सोमवार को महाराष्ट्र में कर्फ्यू लागू होने के बाद अब दिल्ली समेत मध्य प्रदेश के भोपाल और जबलपुर में भी कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसमें दिल्ली में जरुरी सामान लाने और काम के लिए लोग जा सकेंगे। इसके लिए लोगों को दिल्ली पुलिस से पास लेनी होगी।  

कोरोना वायरस को फैलने से बचाने के दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि, "दिल्ली में पड़ोसी राज्यों के साथ अंतरराज्यीय सीमाओं पर धारा 144 के उचित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को छोड़कर पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।"

रंधावा ने यह भी बताया कि, जरुरी चीजों और सेवाओं से जुड़े लोगों की आवाजाही के लिए उन्हें या संस्थान को जिला पुलिस मुख्यालय से कर्फ्यू पास प्राप्त करना होगा। 

सोमवार को भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जिसके बाद उन्होंने सबसे पहले कोरोना वायरस से निपटने की बात कही है। उन्होंने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और जबलपुर में मंगलवार से कर्फ्यू लागू कर दिया है। वहीं 36 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 36 जिलों में लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने और लोगों को सुरक्षा के लिए घर पर ही रहने की हिदायत दी है।