delhi-police

    नयी दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को कहा कि गश्त बढ़ा दी गई है और होली पर कोरोना (Corona) वायरस के मद्देनजर जारी किए गए दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मंगलवार को आदेश दिया था कि सार्वजनिक रूप से होली और नवरात्रि का जश्न नहीं मनाया जाएगा।

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में रविवार को संक्रमण के 1,881 नए मामले सामने आए थे। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि होली के दौरान गश्त बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा, “जिले की पुलिस द्वारा संबंधित क्षेत्रों में पिकेट लगा दिए गए हैं। गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” बिस्वाल ने कहा, “इस साल होली पर सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है इसलिए कोरोना वायरस नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    दिल्ली पुलिस लोगों से अपने घर के भीतर परिजनों संग होली मनाने की अपील करती है।” संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मीनू चौधरी ने कहा, “मुख्य मार्गों और चौराहों पर विशेष जांच दल तैनात किए गए हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली में विभिन्न सड़कों और मुख्य चौराहों पर यातायात पुलिस के विशेष दल पीसीआर के साथ तैनात हैं।” पुलिस ने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों, लाल बत्ती का उल्लंघन करने वालों, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने पर, खतरनाक तरीके से और गति सीमा से अधिक पर गाड़ी चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस जब्त कर लिए जाएंगे और तीन महीने के लिए निलंबित कर दिए जाएंगे।