Arvind Kejriwal

    नयी  दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) ने कोरोना मामले कम होने के मद्देनजर अब अगले हफ्ते से लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ और छूट दी गई है। जी हाँ आज CM केजरीवाल ने यह ऐलान किया है कि आगामी 7 जून से ‘ऑड इवन’ की तर्ज पर दुकानें और मॉल खोले जा सकेंगे। इसके साथ ही CM केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया है कि 50% क्षमता के साथ अब दिल्ली में मेट्रो शुरू की जाएगी। साथ ही CM केजरीवाल के अनुसार  एक्सपर्ट्स ने कोरोना की तीसरी लहर का भी अनुमान जताया और उनका प्रशासन इसके लिए भी तैयारी कर रहा है।

    इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में ग्रुप A के 100% ऑफिसर काम करेंगे। वहीं प्राइवेट ऑफिस 50% मैन पावर के साथ खुल सकेंगे। स्टैंड अलोन शॉप हर रोज खुलेगी। इसके साथ ही CM केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो 50% क्षमता के साथ शुरू होगी। अगले हफ्ते कोरोना के हालात देखकर उसके मुताबिक रियायत देंगे। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए कल 6 घंटे तक तक बैठक की है। तीसरी लहर में कोरोना के मामले 37 हजार प्रतिदिन तक पीक मानकर तैयारी करेंगे। बेड, ऑक्सीजन, दवा और आईसीयू की कितनी जरूरत होगी, इसका आकलन किया जा रहा है।

    क्या दिल्ली सरकार का लॉकडाउन में दी गयी छूट का निर्णय सही है?

    View Results

    Loading ... Loading ...

    इस मुद्दे पर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केजरीवाल सरकार कोरोना की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने पर आगामी 7 जून से दिल्ली में बाजार खोलने और अन्य गतिविधियों की अनुमति दे सकती है। गौरतलब है कि बीते हफ्ते ही केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ की प्रक्रिया शुरू करते हुए विनिर्माण और निर्माण गतिविधियों को जरुरी अनुमति दी थी। बता दें कि कोरोना के व्यापक संक्रमण के चलते दिल्ली में बीते 19 अप्रैल से ही लॉकडाउन लगाया गया था।