File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Corona Updates) का प्रकोप भले ही धीमा पड़ गया है। लेकिन नए डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के लगातार सामने आ रहे मामलों ने टेंशन बढ़ा दी है। इसी बीच त्रिपुरा (Tripura) में 90 से अधिक डेल्टा प्लस वेरिएंट के केस सामने आने से हडकंप मच गया है। बताना चाहते हैं कि त्रिपुरा प्रशासन की तरफ से पुष्टि कर बताया गया है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 151 सैंपल्स में से 90 से अधिक सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। 

    बता दें कि त्रिपुरा में 151 में से 90 से अधिक सैंपल में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बढ़ गई है। सूबे के मेडिकल एक्सपर्ट्स की तरफ से इस खबर पर मुहर लगाई गई है। राज्य के एक नोडल अधिकारी डॉ. दीप देव वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि 151 आरटी-पीसीआर सैंपल बंगाल भेजे गए थे। जिसमें से 90 से अधिक में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। 

    उल्लेखनीय है कि इतने अधिक मामले पॉजिटिव होने के चलते चिंता बढ़ गई है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने बुधवार को 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 174 जिलों से  SARS-CoV-2 कोरोना वायरस के प्रकार सामने आए हैं। सबसे अधिक केस महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और गुजरात से हैं।