महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट को लेकर बोले देवेंद्र फडणवीस, विशेषज्ञों को मामलों में बढ़ोतरी की जांच करनी चाहिए

    मुंबई: भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि देश के दूसरे प्रांतों की तुलना में महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की जांच के लिए विशेषज्ञों की समिति गठित की जानी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री यहां के संभागीय आयुक्तालय में नागपुर के प्रभारी मंत्री नितिन राउत और जिला के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

    फडणवीस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी का अध्ययन करने के लिए विशेषज्ञों की टीम गठित की जानी चाहिए। महाराष्ट्र दूसरे राज्यों से अलग नहीं है तो फिर यहां संक्रमण में इतनी बढ़ोतरी क्यों हो रही है?” भाजपा नेता ने दावा किया कि अगर ज्यादा जांच होने से मामलों में बढ़ोतरी हो रही है तो दूसरे राज्य भी महाराष्ट्र की तुलना में प्रति दस लाख आबादी पर ज्यादा जांच कर रहे हैं।

    फडणवीस ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान पर भी चिंता जताई और कहा कि टीकाकरण की प्रक्रिया धीमी चल रही है और रफ्तार बढ़ाई जानी चाहिए। महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 25,681 नए मामले सामने आए और 70 लोगों की मौत हुई। राज्य में वर्तमान में 1,77,560 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है।