Don Dawood Ibrahim gets government made big ... Tomorrow Dawood Ibrahim's 7 properties will be auctioned

मुंबई: भारत (India) का मोस्ट वांटेड (Most Wanted) अंडरवर्ल्ड (Underworld) डॉन (Don) दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर सरकार सख्त कार्रवाई  होने जा रही है। दाऊद की महाराष्ट्र में मौजूद करीब 7 प्राइम प्रॉपर्टी की कल नीलामी होने जा रही है। दाऊद की ये प्रॉपर्टी SAFEMA के तहत 10 नवंबर को ऑक्शन हो रही हैं और 2 नवंबर से बोलीं लेना शुरू कर दिया था। इस नीलामी को कोरोना के चलते डिजिटली किया जाएगा और बोलीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी। दाऊद की नीलाम होनेवाली प्रॉपर्टी में खेड के लोटे गांव में 30 बीघे ज़मीन में बना पुराण घर भी शामिल है। इससे पहले दाऊद की दक्षिण मुंबई की कई प्रॉपर्टी की नीलामी की जा चुकी है।

दाऊद की इन प्रॉपर्टी का होगा कल ऑक्शन

– 27 गुंठा जमीन-रिजर्व कीमत 2,05,800 रुपये

– 29.30 गुंठा जमीन-रिजर्व कीमत 2,23,300 रुपय

– 24.90 गुंठा जमीन-रिजर्व कीमत 1,89,800 रुपय

– 20 गुंठा जमीन- रिजर्व कीमत 1,52,500 रुपये

– 18 गुंठा जमीन-रिजर्व कीमत 1,38,000 रुपये

– 30 गुंठा जमीन के साथ मकान- रिजर्व कीमत 6,14,8100 रुपये

यह दाऊद की प्रॉपर्टी की अब तक की सबसे बड़ी नीलामी होगी

एजेंसियां इससे पहले भी दाऊद की कई प्रॉपर्टी की नीलामी कर चुकीं हैं लेकिन यह नीलामी अब तक की दाऊद की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी की नीलामी बताई जा रही है। जिन 7 प्रॉपर्टी की नीलामी की जा रही है उनमें से 6 दाऊद के गांव रत्नागिरी जिले के मुंबाके में स्थित हैं। इससे पहले SAFEMA ने मुंबई के नागपाड़ा स्थित दाऊद के एक फ्लैट की नीलामी की थी जिसे दाऊद की बहन दिवंगत हसीना पारकर का बताया जा रहा था।

नीलाम होनेवाली प्रॉपर्टी में ज़्यादातर लैंड

दाऊद की जिन प्रॉपर्टी की नीलामी हो रही है उनमें ज़्यादातर ज़मीन है। प्रॉपर्टी नीलामी को लेकर प्रोसीजर के तहत एजेंसी ने ‘ओपनिंग बीड’ 2 नवंबर से एक्सेप्ट करना शुरू किया था।