army

    Loading

    श्रीनगर. एक बड़ी खबर के अनुसार अब आतंकियों (Terrorist) ने एक बार फिर से ड्रोन (Drone) के जरिए कश्मीर (Kashmir) के  सैन्य ठिकाने (Army Base) को अपना निशाना बनाने की नाकामयाब कोशिश की है। गौरतलब है कि जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Airforce Station) पर ड्रोन हमले के अगले ही दिन आतंकियों ने अब एक बार फिर यहाँ के मिलिट्री स्टेशन (Millitary Station) पर भी हमला करने की कोशिश की। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के मुताबिक, जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर तड़के 3 बजे एक ड्रोन देखा गया था। हालांकि, सेना अलर्ट पर थी और ड्रोन दिखते ही सेना ने उस पर 20 से 25 राउंड की फायरिंग कर दी।

    सूत्रों की मानें तो बीते रविवार रात तड़के करीब तीन बजे के आसपास कालूचक मिलिट्री स्टेशन के ऊपर अचानक एक ड्रोन देखा गया था। इसे देखते ही सेना के जवानों ने इसपर 20 से 25 राउंड की फायरिंग भी कर दी। इस फायरिंग के बाद उक्त ड्रोन गायब हो गया। फिलहाल सेना अपना एक सर्च ऑपरेशन चलाकर इस ड्रोन की तलाश शुरू कर दी है।

    क्या थी घटना: 

    गौरतलब है कि जम्मू के ही एयरफोर्ट स्टेशन को बीते शनिवार की रात ड्रोन की मदद से निशाना बनाया गया था, हालांकि यहां हुए इन दो धमाकों में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल NIA समेत कई सुरक्षा एजेंसियां इन धमाकों की जांच में जुटी हैं लेकिन अभी इनके आतंकी हमला होने की कोई भी पुष्टि नहीं की गई है। माना जा रहा है कि सीमा पार से इस हरकत को अंजाम दिया गया है।

    अलर्ट पर सैन्य ठिकाने :

    इधर ड्रोन हमले (Drone Attack) की आशंका के चलते सैन्य ठिकानों (Military Base) को अब हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं जम्मू के अलावा पठानकोट में भी अब अहम सैन्य ठिकानों के आसपास कड़ी निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि ऐसा ही एक आतंकी हमला पांच साल पहले पठानकोट एयरबेस पर हुआ था। हालाँकि अब अत्यधिक सुरक्षा वाले जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर विस्फोटक से लदे दो ड्रोन मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अब जरुरत से ज्यादा चौकन्नी हो गई हैं तथा सभी बॉर्डर के पास जिलों के बेस की सुरक्षा अब थोड़ी और बढ़ा दी गई है।