Air India

नयी दिल्ली. दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने पिछले कुछ हफ्तों में कथिततौर पर कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण की पुष्टि के प्रमाणपत्र प्राप्त यात्रियों को लाने को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की उड़ानों पर दो अक्टूबर तक रोक लगा दी है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है। एक अधिकारी ने कहा,‘‘एक यात्री के पास दो सितंबर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि वाला प्रमाणपत्र था और उसने चार सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की ‘जयपुर-दुबई’ उड़ान से यात्रा की थी। इसी तरह की एक अन्य घटना पहले भी हुई थी जहां एक यात्री ने दुबई के लिए एयर लाइंस की एक अन्य उड़ान से यात्रा की थी।”

अधिकारियों ने कहा कि इसलिए दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 18 सितंबर से दो अक्टूबर तक एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को स्थगित कर दिया है । इस संबंध में पूछे जाने पर एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि वह यात्रियों को पेश आने वाली मुसीबतों को कम करने पर ध्यान केन्द्रित कर रहा है और वह शुक्रवार को भारत से दुबई जाने वाली उड़ानों को शारजाह ले जाने पर विचार कर रहा है।