69 cases JN.1 variant of Covid reported in country till December 25
Representative Image

    Loading

    मुंबई: देश में उठी कोरोना वायरस (Corona Virus) की खतरनाक दूसरी लहार की चपेट में आकर लाखों लोगों ने अपनी जान गवा दी है। इनमें नेताओं से लेकर आम जनता और लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकार (Journalist) भी शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मई महीने के शुरुआती छे दिनों में हर रोज़ औसतन 4 पत्रकारों की कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत (Corona Deaths) हुई। आंकड़ों के अनुसार, मई 1 से मई 6 तक 24 पत्रकारों ने अपनी जान गवाई। वहीं अप्रेल महीने में करीब 90 पत्रकारों की मौत हुई है।   

    वरिष्ठ पत्रकार, कोटा नीलिमा ने ट्वीट करते हुए उस रिपोर्ट का हवाला दिया है जिसमें पत्रकारों की कोरोना से हुई मौतों का चौंका देने वाला आंकड़ा सामने आया है। नीलिमा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मई के पहले 6 दिनों में प्रति दिन औसतन 4 पत्रकारों की मौत हुई #Covid।” 

     वहीं, द हिंदू पब्लिशिंग ग्रुप के डायरेक्टर एन राम ने ट्वीटर पर एक रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि, “भारत में पत्रकारों के कोविड -19 से संबंधित मृत्यु का आंकड़ा 171 (6 मई तक)। पिछले 36 दिनों में इस दूसरी लहर में 122 ने अपनी जान गंवा दी।”

    मालूम हो कि हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी 2 मई को कोरोना महामारी के कारण मर रहे पत्रकारों के मुद्दे को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था। उन्होंने अपने एक ट्वीट से कहा, “जो 24 घंटे तुम्हें दिखाते हैं, उनकी हालत एक बार तो देखो!” राहुल गांधी ने साथ ही एक खबर भी शेयर की है जिसके मुताबिक भारत में कोरोना से भारत में 165 पत्रकारों की मौत हो गई है। 

    देश में लगातार कोरोना का खतरनाक रूप देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना की यह खौफनाक दूसरी लहर लगातार कहर बरपा रही है। आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा चार लाख पार कर गया है। सम्पूर्ण भारत में कुल 4.14 लाख नए मामले सामने आए और 3927 लोगों की मृत्यु हुई है।