ED questioning Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik's son Vihang again
Photo-PTI

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) के पुत्र विहंग (Vihang) को धनशोधन मामले (Money Laundering) में उनके पिता से संबंधित परिसरों पर छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए मंगलवार को प्रतर्वन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate) के कार्यालय लाया गया। धनशोधन का यह मामला सुरक्षा सेवा प्रदाता एक कंपनी तथा अन्य से संबंधित है।

मुंबई और ठाणे में सरनाईक से संबंधित परिसरों पर छापेमारी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने मंगलवार को मुंबई (Mumbai) और ठाणे (Thane) में सरनाईक से संबंधित विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारी सरनाईक के पुत्र को उनके आवास से ले गए और अपराह्न लगभग 3.15 बजे उन्हें लेकर दक्षिण मुंबई में बल्लार्ड एस्टेट स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे।

CRPF जवान ईडी अधिकारियों की सुरक्षा में रहे मौजूद 

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी मुंबई और ठाणे में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सुबह के समय शुरू किए गए अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मी ईडी अधिकारियों की मदद करते दिखे। सरनाईक (56) ठाणे के ओवाला-मजीवाडा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दर्ज मामले को फिर से खोलने की मांग की थी

सरनाईक तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने पत्र लिखकर रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) के खिलाफ दर्ज आत्महत्या के लिए उकसाने के 2018 के एक मामले को फिर से खोलने की मांग की थी। गोस्वामी इस समय जमानत पर हैं।

कंगना रनौत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए महाराष्ट्र विधानसभा में प्रस्ताव लाए जाने की मांग की थी

सरनाईक ने अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए महाराष्ट्र विधानसभा में एक सर्वसम्मत प्रस्ताव लाए जाने की भी मांग की थी। शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने छापेमारी को ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध” की कार्रवाई करार दिया और कहा कि महाराष्ट्र सरकार या इसके नेता किसी के दबाव के सामने नहीं झुकेंगे।