मनसे और राज ठाकरे को नए झंडे को लेकर चुनाव आयोग का नोटिस

मुंबई, प्राप्त ख़बरों के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) को राज्य चुनाव आयोग से एक शिकायत पत्र मिला है। जिस पर उनके नए झंडे को लेकर उनके खिलाफ यह आरोप है कि उसपर छत्रपति शिवाजी का प्रतीक

मुंबई, प्राप्त  ख़बरों के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) को राज्य चुनाव आयोग से एक शिकायत पत्र मिला है। जिस पर उनके नए झंडे को लेकर उनके खिलाफ यह आरोप है कि उसपर छत्रपति शिवाजी का प्रतीक चिन्ह है। आयोग ने मनसे से इस शिकायत पर उचित कार्रवाई करने को कहा है। 

विदित हो कि जनवरी 23 को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी का नया झंडा जारी किया था जो भगवा रंग का है, जिससे राजनीतिक गलियारों में पार्टी की विचारधारा के संभावित बदलाव को लेकर चर्चा होने लगी थी । ठाकरे ने 23 जनवरी  उपनगरीय गोरेगांव में पार्टी के अधिवेशन के दौरान नया झंडा जारी किया था  जिसमें बीच में ‘राजमुद्रा’ (शिवाजी महाराज के समय में इस्तेमाल होने वाली राजसी मुहर) है। इस समारोह में राज ठाकरे ने अपने पुत्र अमित ठाकरे को जनता से रूबरू कराया था।आपको बता दें कि  राज ठाकरे ने शिवसेना से अलग होने के बाद 2006 में मनसे बनाई थी। 

अब राज्य चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आरोप पत्र का महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और राज ठाकरे क्या जवाब देते हैं, यह तो वक़्त बताएगा परन्तु फिलहाल इस आरोप पात्र पर एक नए राजनीति की सुगबुगाहट मिल रही है।