अध्यक्ष के लिए चुनाव किया जाना चाहिए: शशि थरूर

नई दिल्ली: राहुल गाँधी को पुनः कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की खबरों के बीच वरिष्ठ नेता औरतिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा, " अध्यक्ष पद के लिए

नई दिल्ली: राहुल गाँधी को पुनः कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की खबरों के बीच वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा, " अध्यक्ष पद के लिए  चुनाव कराना चाहिए." कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्होने यह बात कहीं.
दरअसल, एक अख़बार में कांग्रेस संगठन को लेकर ख़बर छपी थी. जिसमे कांग्रेस के नेतृत्व संकट कई सवाल उठाया था. इसी को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने शीर्ष नेतृत्व के मुद्दे पर वरिष्ठ नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि, " कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता, राज्यसभा सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री, मौजूदा मुख्यमंत्रीयों को अब सोचना होगा. पार्टी के भविष्य के लिए कदम उठाने होंगे."  
 
जिसपर शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा, " संदीप दीक्षित ने खुले तौर पर जो कहा है, पार्टी के नेता क्या कह रहे हैं, जो वर्तमान में कहा हैं, पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हुए हैं." उन्होंने कहा, " मै कांग्रेस के वर्किंग कमेटी के सामने अपनी मांग को पुनः दोहराते हुए कहना चाहता हूँ की कार्यक्रताओ में नया जोश भरने के लिए संगठन में चुनाव कराना चाहिए."  

 
गौरतलब हैं कि, पिछले कई महीनों से कांग्रेस नेतृत्व संकट से जूझ रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गाँधी ने कांग्रेस पद से इस्तीफा दे दिया रहा. जिसके बाद सोनिया गाँधी को कांग्रेस अध्यक्ष को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.