Famous Punjabi singer Sardool Sikander, dies at the age of 60

    मोहाली: पंजाब (Punjab) के मशहूर गायक सरदूल सिकंदर (Singer Sardool Sikander) का 60 साल की उम्र में निधन (Death) हो गया है। सरदूल सिकंदर ने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल (Hospital) में आखिरी सांस ली। एक रिपोर्ट के अनुसार, वे काफी समय से बीमार चल रहे थे और हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant) भी हुआ था जिसके बाद  वे कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) भी पाए गए थे और तब से उनका इलाज चल रहा था। 

    सरदूल सिकंदर की मौत की खबर के बाद से उनके फैंस में शोक की लहर है। कई लोगों इंटरनेट पर भी उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि, पिछले महीने किडनी प्रॉब्लम के बाद वे अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि उनका किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफल रहा था। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, सरदूल सिकंदर एक जानेमाने पंजाबी सिंगर थे। उन्होंने अपने करियर में कई हिट पंजाबी गाने गाए थे। उनकी 1980 ‘रोडवेज दी लारी’ नाम की पहली एलबम आई थी। इसके बाद उनकी कई एलबम आईं। साल 1991 में आई उनकी एलबम ‘हुस्ना दे मल्को’ ने दुनियाभर में धूम मचाई थी।

    उनके निधन की खबर के बाद गायक दलेर मेहंदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बड़े दुःख की खबर है सरदूल सिकंदर साहब नहीं रहे म्यूज़िक इंडस्ट्री और हमारे परिवार को ये बहुत बड़ा नुक्सान है।” 

     

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सरदूल की मौत पर शोक व्यक्त किया है। अपने ट्वीटर हैंडल पर उन्होंने लिखा, “महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। उन्हें हाल ही में # Covid19 हुआ था और उसी का इलाज चल रहा था। पंजाबी संगीत की दुनिया आज बेहद दुखी है। । उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।”