लोकसभा में भाजपा-कांग्रेस की महिला सांसदों में धक्का-मुक्की

नई दिल्ली: लोकसभा में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा की महिला सांसद आपस में भीड़ गए. वहीँ सांसदों ने एक दुसरे पर धक्का मुक्की करने का आरोप लगाया हैं. जिसको लेकर स्पीकर ओम बिरला से शिकायत

नई दिल्ली: लोकसभा में दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा की महिला सांसद आपस में भीड़ गए. वहीँ सांसदों ने एक दुसरे पर धक्का मुक्की करने का आरोप लगाया हैं. जिसको लेकर स्पीकर ओम बिरला से शिकायत की गई हैं. 

दलित महिला होने के कारण किया हिंसा
कांग्रेस की महिला सांसद राम्या हरिदास ने भाजपा की सांसद जसकौर मीणा पर धक्का देने का आरोप लगते हुए कहा, " मैं एक दलित महिला हूं. आज जब दोपहर 3 बजे संसद का सत्र शुरू हुआ, मैं दिल्ली हिंसा का मुद्दे उठाने के लिए सदन के वेल की ओर बढ़ रही थी.तभी भाजपा सांसद ने मेरे कंधे पर हाथ मारा." उन्होंने कहा, " संसद महिला संसद सदस्यों के लिए सुरक्षित नहीं है."

राम्या हरिदास के आरोप गलत 
कांग्रेस सांसद को निराधार बताते हुए जसकौर मीणा ने राम्या हरिदास पर शारीरिक हमला करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, " लोकसभा में जैसे ही बैनर खोला, वह मेरे सर पर ज़ोर से लगा. जिकसी बाद मैंने उन्हें आगे बढ़ने को कहा." आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, " मैंने उन्हें मारने या धक्का नहीं दिया. अगर वह कहते है कि मैंने दलित शब्द का इस्तमाल दिया तो मै भी एक दलित महिला हूँ." 

बतादें कि दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष ने संसद में जोरदार हंगामा किया. कांग्रेस हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रही हैं.